सुरक्षित चैट ऐप Signal अब एक privacy-focused payments feature का परीक्षण कर रहा है

इन दिनों लोगों को ऐप्स में, और सामान्य रूप से, मोबाइल उपकरणों पर अधिक से अधिक privacy-focused सुविधाएं मिल रही हैं। सिग्नल, एक चैट ऐप जो व्हाट्सएप की privacy scandal के बाद अचानक लोकप्रिय हो गया, उसे गोपनीयता और privacy-focused सुविधाओं और इंटरफ़ेस के लिए जाना जाता है। अब, XDA-Developers की रिपोर्ट है कि ऐप एक और विशेषता पर काम कर रहा है: privacy-focused payments


सिग्नल अब ऐप में privacy-focused payments का परीक्षण कर रहा है


नई payment service कथित तौर पर MobileCoin नामक एक भुगतान प्रोटोकॉल का उपयोग करेगी, जो एक डिजिटल वॉलेट और MOB नामक एक क्रिप्टोक्यूरेंसी प्रदान करता है। अभी, नया फीचर केवल यूके में परीक्षण के लिए उपलब्ध है, लेकिन हमें उम्मीद है कि यह अमेरिका के लिए भी उपलब्ध होगा।


privacy-focused ऐप अब उपयोगकर्ता अनुभव को समृद्ध करने के लिए एक नई सुविधा पर काम कर रहा है: यह वर्तमान में अपने बीटा संस्करण में privacy-focused payments का परीक्षण कर रहा है
Signal is now testing a privacy-focused payments feature in hindi


नया फीचर नवीनतम सिग्नल बीटा अपडेट में मौजूद है, और उपयोगकर्ताओं को ऐप से एक मोबाइल कॉइन वॉलेट को जोड़ने और लेनदेन करने की अनुमति देता है। इसके अतिरिक्त, एक सरल इंटरफ़ेस आपको अपने संतुलन और लेनदेन के इतिहास को ट्रैक करने में मदद करता है।


MobileCoin को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि सिग्नल में आपकी किसी भी भुगतान जानकारी, लेनदेन और भुगतान से संबंधित किसी अन्य निजी जानकारी तक पहुंच नहीं होगी। उसके शीर्ष पर, सिग्नल एक ब्लॉग पोस्ट में कहता है कि यदि आप किसी अन्य ऐप या सेवा पर स्विच करना चाहते हैं, तो धन किसी भी समय स्थानांतरित किया जा सकता है।


यदि आप नई सुविधा का परीक्षण करना चाहते हैं, तो आप यहाँ से बीटा प्रोग्राम के लिए साइन अप कर सकते हैं। ध्यान रखें कि भुगतान सुविधा अब केवल यूके में उपलब्ध है और जल्द ही विश्व स्तर पर उपलब्ध होगी, हालांकि फिलहाल हमारे पास स्पष्ट तारीख नहीं है।


Previous Post
First

इस वेबसाइट के संस्थापक गौरव गोयल हैं। वह अपने विचारों को पूरे ब्लॉगिंग समुदाय के साथ साझा करना पसंद करते हैं। वह 32 वर्षीय मैकेनिकल इंजीनियर हैं और वर्तमान में निजी कंपनी में कार्यरत हैं।

Related Posts

1 comment:

  1. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete